Bu Blogda Ara

29 Eylül 2018 Cumartesi

बर्न वाॅर्ड में डॉक्टर्स-तीमारदारों के बीच फिर मारपीट और गाली-गलौज

{content:

रांची.रिम्स में शनिवार की शाम फिर डॉक्टरों अौर परिजनों के बीच मारपीट हुई। दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप लगाया। मारपीट बर्न वार्ड में शाम करीब 7 बजे हुई। बरियातू पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने ही मामले को निपटाया। देर रात परिजन एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने में जमे थे।घटना की शुरुआत बर्न वार्ड में इलाजरत पुंदाग निवासी वाहिद अंसारी की मौत के बाद हुई।


डॉक्टरों का कहना है कि दो डॉक्टर बर्न वार्ड की सामने वाली यूनिट पर राउंड कर रहे थे। इसी दौरान परिजनों ने चिकित्सकों से आग्रह किया कि मरीज की स्थिति काफी खराब है। उसे देखने के लिए वार्ड में लाया गया, जिसके बाद चिकित्सकों ने बताया कि मरीज की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने चिकित्सक पर हाथ छोड़ दिया।

चिकित्सकों ने बताया कि वह दूसरी यूनिट का काम छोड़कर परिजन के आग्रह पर बर्न वार्ड गए। परिजनों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। वह धमकी देने लगे। बाहर से कुछ लोगों को बुलाने की बात करने लगे। परिजन पुंदाग के रहने वाले हैं। सात दिनों पहले उसे भर्ती कराया गया था, उसके शरीर का 60 फीसद हिस्सा चल गया था।

परिजनों ने कहा- डॉक्टरों ने दौड़ा कर पीटा : परिजनों का आरोप है कि मौत होने पर उन्होंने डॉक्टरों से पूछा कि मौत कैसे हुई? इसी बात को लेकर डॉक्टर गुस्से में आ गए और उनलोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। चिकित्सकों ने महिला परिजनों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

डॉक्टरों ने कहा- मरीज की मौत के बाद पीटा : वार्ड के डॉक्टरों अौर नर्सों का कहना है कि इलाजरत वाहिद अंसारी की मौत होने के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर हाथ छोड़ दिया। एक महिला चिकित्सक भी शामिल थीं। डॉक्टरों ने नाराजगी जताई। फिर पुलिस को सूचना दी।

मारपीट की घटना के बाद यहां पदस्थापित सैप के जवान और निजी सिक्युरिटी एजेंसी के बीच सुरक्षा को लेकर बहस हो गई। दोनों एक-दूसरे पर सुरक्षा में लापरवाही करने का आरोप लगा रहे थे। जब इसकी सूचना दोनों के सुपरवाइजर को सूचना मिली तो वह पहुंचे और शांत कराया।


चिकित्सक और परिजनों के बीच नोकझोंक हुई। पर, मौके पर पहुंचकर मामले को मैंने शांत करा दिया। परिजन मरीज की मौत के बाद चिकित्सक से उलझ गए थे। -डॉ. संजय कुमार, उपाधीक्षक रिम्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मारपीट की घटना के बाद लोगों की भीड़ जुट गई।
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2OlATJm , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Dainik Bhaskar) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive