Bu Blogda Ara

30 Eylül 2018 Pazar

विलयन व विनिवेश से निजीकरण बढ़ी : बैंक इंप्लाइज फेडरेशन

{content: रांची| पुरुलिया रोड स्थित सोशल डेवलपमेंट सेंटर में बैंक इंप्लाइज फेडरेशन (बेफ) झारखंड का पांचवां त्रैवार्षिक सम्मेलन रविवार को आयोजित किया गया। बेफ झारखंड केे अध्यक्ष बी प्रसाद ने इसका उद्घाटन किया। प्रदीप कुमार षाड़ंगी, केंद्रीय कमेटी सदस्य इसके मुख्य वक्ता रहे।

सम्मेलन में कहा गया कि केंद्र सरकार ने 4 वर्षों से जन-विरोधी बजट पेश कर आम व्यक्ति के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। सरकार के विलयन व विनिवेश की नीति से निजीकरण में तेजी है। कहा गया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण कर कारपोरेट के हाथों में सौंपने की तैयारी है। वहीं, मानव शक्ति कम कर श्रमिक संगठनों को कमजोर करने का प्रयास है। एनपीए चिंता है, पर सरकार जानबूझकर बकाएदारों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। वक्ताओं ने कहा कि बैंकों के विलयन व निजीकरण की बातें बेबुनियाद है। बैंक कर्मियों का वेतन समझौता 11 महीनों से लंबित होने का भी विरोध किया गया।

बेफ के वाइस प्रेसिडेंट जेपी दीक्षित ने कहा कि केंद्र की नीतियां रिजर्व बैंक, नाबार्ड व सरकारी बैंकों को कमजोर करने की है, इसका हम विरोध करते हैं। सरकार द्वज्ञरा ट्रेड यूनियन अधिनियम में संशोधन किए जा रहे हैं। इसका भी हम विरोध करते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2NRdDmV , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Bhaskar News Network) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive