Bu Blogda Ara

30 Eylül 2018 Pazar

आज झारखंड के 1100 पेट्रोल पंप 12 घंटों के लिए बंद, सड़क पर कम दिखी गाड़ियां

{content:

धनबाद. झारखंड में पेट्रोलियम उत्पादों पर अधिक वैट के खिलाफ 1 अक्टूबर को राज्य के सभी 1100 पेट्रोल पंप 12 घंटों के लिए बंद कर दिए गए हैं। इस बंदी में धनबादके 135 पेट्रोल पंप भी शामिल हैं। झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन और कोलफील्ड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इसकी घोषणा की थी। वहीं, ऑटो समेत कई गाड़ियां सोमवार को सड़क पर कम दिख रही हैं।

एंबुलेंस जैसी जरूरी सेवाएं बंदी से मुक्त:झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि 1 अक्टूबर को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक सभी पंप बंद रहेंगे। एंबुलेंस जैसी जरूरी सेवाओं को बंदी से मुक्त रखा जाएगा। उन्होंने राज्य सरकार से वैट की दर घटाने की मांग की।

पड़ोसी राज्यों की तुलना में डीजल महंगा:कोलफील्ड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव संजीव राणा ने कहा कि फरवरी 2015 में प्रति लीटर डीजल की कीमत 48.60 रुपए थी, जबकि वैट 7.48 रुपए था। वहीं, पेट्रोल का मूल्य प्रति लीटर 56.65 रुपए था, जिस पर वैट 9.77 रुपए लगते थे। वहीं, सितंबर 2018 में डीजल 77.85 रुपए, वैट 14.92 रुपए और सेस 1.22 रुपए हो गया। वैट की दर अधिक होने और सेस की वजह से झारखंड में डीजल पड़ोसी राज्यों की तुलना में 3 से 5 रुपए प्रति लीटर महंगा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन और कोलफील्ड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से बंद की घोषणा की।(फाइल)
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2NPAzTz , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Dainik Bhaskar) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive