Bu Blogda Ara

30 Eylül 2018 Pazar

हातमा की घटना शासन और प्रशासन का निकम्मापन: सुबोधकांत

{content:

रांची. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने जहरीली शराब पीने से राजधानी में हुई 5 लोगों की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना शासन और प्रशासन का निकम्मापन है। वह घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास से महज कुछ दूरी पर स्थित हातमा बस्ती में हुई यह दर्दनाक घटना सरकार की अदूरदर्शिता को दर्शाती है।

सरकार अब भी कुंभकरण निद्रा से जागे
उन्होंने कहा- जिस राज्य में शराब बेचने वाले की तनख्वाह 25 से 30 हजार हो और शिक्षकों को 5 हजार मिले उस राज्य में यह घटना तो घटती रहेगी। हातमा बस्ती में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया। कहा कि इस दुख की घड़ी में हम आपके साथ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अब भी कुंभकरण निद्रा से जागे अन्यथा इसके परिणाम बुरे होंगे हम गरीब जनता को इस तरह मरने नहीं देंगे।

जहां सरकार शराब बेचेगी वहां इसी तरह की घटनाएं होगी: दुबे
इधर, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा है कि हातमा बस्ती कांके में नकली एवं जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत काफी दुखद एवं गंभीर चिंता का विषय है। पिछले वर्ष सितंबर महीने डोरंडा में जहरीली शराब के सेवन से 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और पूरे राजधानी में सरकार को व्यापक विरोध का सामना करना पड़ा था। अप्रैल 2018 सुखदेव नगर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की, जून 2018 में सिमडेगा में छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके बावजूद सरकार ने कोई सबक नहीं लिया।

अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा
आलोक कुमार दूबे ने कहा कि एक बार फिर से राज्य की जनता को गहरा आघात और सदमा लगा है। उन्होंने कहा कि जिस शासन में सरकार शराब बेचेगी, वहां लोगों की जान कभी सुरक्षित नहीं रह सकती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरी राजधानी में सरकार के संरक्षण में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है। हर जगह धड़ल्ले से सड़कों से लेकर गलियों में शराब पीए और पिलाएं जाते हैं। उन्होंने कहा कुछ अच्छे अधिकारी अगर नियंत्रित करना चाहते भी हैं तो उनका स्थानांतरण कर दिया जाता है। आलोक दूबे ने सरकार से मांग की है कि पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए एवं मृतकों के परिजनों को पच्चीस लाख रुपए मुआवजा दिए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस घटना को लेकर आंदोलन करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय। (फाइल)
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2OmJ1Jv , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Dainik Bhaskar) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive