Bu Blogda Ara

30 Eylül 2018 Pazar

अब किसी भी राज्य के खतियान से लें जाति का प्रमाण

{content:

जमशेदपुर.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पिछड़ी जातियों के आवेदकों को अब जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए झारखंड के खतियान की जरूरत नहीं होगी। दूसरे राज्यों के खतियान से भी यहां जाति प्रमाण पत्र बन जाएगा। बस आवेदक जिस राज्य के वासी हैं, वहां से एनओसी लाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री साकची आमबागान मैदान में रविवार को आयोजित कुशवाहा संघ के कुश जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अभी जाति प्रमाण पत्र के लिए लोगों को काफी परेशान होना पड़ता है। कार्यालयों की दौड़ लगानी पड़ती है। सरकार के फैसले से उन्हें राहत मिलेगी। सीएम ने कहा बारीडीह में लड़कियों के लिए सावित्री बाई फुले के नाम पर महिला यूनिवर्सिटी खुलेगी। सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। मणिपाल यूनिवर्सिटी के सहयोग से मेडिकल कॉलेज भी खोला जाएगा। अगले सत्र से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

इससे झारखंड के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों में जाना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने समारोह में सिलाई कर बेटी को एनआईटी में दाखिला दिलाने वाली रीता देवी को एक लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कुशवाहा संघ की रीता देवी, अमृता कुमारी, ममता देवी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM announces opening Savitri Bai Phule University in Baradih
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2OlFafU , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Dainik Bhaskar) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive