Bu Blogda Ara

29 Eylül 2018 Cumartesi

युवा सही तथ्यों के आधार पर बातें करें, अफवाहों पर नहीं

{content: भारत द्वारा पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर शनिवार को नेहरू युवा केंद्र रांची में कार्यक्रम हुआ। आयोजन युवा कार्यक्रम एवं खेद मंत्रालय भारत सरकार द्वारा भूतपूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय के सभागार में हुआ। उद्देश्य था सेना के काम के तरीके और इसमें करियर के प्रति युवाओं को जागरूक करना। निदेशालय के निदेशक ब्रिगेडियर बीजी पाठक मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि अपने वतन से प्रेम करने के लिए किसी को समझाने की जरूरत नहीं होती। हर देशवासी के खून में यह भावना निहित होती है। हम सोच भी नहीं सकते कि हमारे सैनिकों का हर दिन कितना कठिन होता है। सेना का काम बताना नहीं होता। बिना बताए परिणाम देना होता है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे समाज में सही तथ्यों के आधार पर बातें करें। अफवाहों पर नहीं। देश के विकास के लिए समाज के हर शख्स का योगदान बेहद जरूरी है। विशिष्ट अतिथि एमसीपीओ विजय कुमार थे। उन्होंने युवाओं को सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब समझाया - \'दुश्मनों द्वारा निर्धारित किसी खास लक्ष्य को नष्ट करने के लिए सेना की ओर से की गई आकस्मिक कार्यवाही सर्जिकल स्ट्राइक है\'। इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र रांची की जिला युवा समन्वयक हनी सिन्हा, राज्य कार्यालय के लेखापाल ओपी कुशवाहा, रिजवान खान, अगमलाल महतो, चार्ल्स बोदरा समेत सदस्य उपस्थित रहे।

रक्षा विवि : सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी पर क्विज कंपीटिशन

झारखंड रक्षा शक्ति विवि में शनिवार को सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी बरसी पर पराक्रम दिवस का आयोजन किया गया। लोक संपर्क एवं सूचना जन संपर्क विभाग नयी दिल्ली के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान क्विज प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। विवि सभागार में आयोजित क्विज प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी आकाश, चंद्रिका, श्रीकांत, पृथ्वी एवं इमरान को डिप्टी डायरेक्टर सूचना एवं जनसंपर्क नयी दिल्ली एसएन रिजवी ने पुरस्कृत किया। मौके पर विवि कैंपस में केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई ।

डीएसपीएमयू : सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी पर मना पराक्रम दिवस

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) में शनिवार को सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई। मुख्य अतिथि सेवानिवृत कर्नल डॉ. संजय कुमार ने छात्र-छात्राओं को सर्जिकल स्ट्राइक के महत्व व भारतीय सेना के शौर्य को बताया। इन्होंने सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले कुलपति डॉ. एसएन मुंडा ने कहा कि स्टूडेंट्स देश सेवा कर इसके विकास में अपना योगदान दें। धन्यवाद ज्ञापन एनसीसी अधिकारी ले. डॉ. गणेश बास्के ने किया।

शारदा फाउंडेशन में छात्राओं ने लिया मातृभूमि की रक्षा का संकल्प

पराक्रम दिवस के अवसर पर बिरसा विद्यालय मे शारदा फाउंडेशन ने मनाया पराक्रम दिवस मनाया गया। इस अवसर पर शारदा फाउंडेशन के द्वारा पराक्रम दिवस" और भारतीय सेना के पराक्रम और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में विस्तार से बताया गया। बच्चों को बताया गया कि हमारे देश के जवान हमारी रक्षा के लिए किन कठिनाइयों के साथ दुश्मनों का मुकाबला करते हैं। इस अवसर पर स्कूल की बालिकाओं ने भी सैनिकों की। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्कूल की प्राचार्य सुषमा तिवारी, राजीव रंजन आिद मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ranchi - युवा सही तथ्यों के आधार पर बातें करें, अफवाहों पर नहीं
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2DFlKhV , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Bhaskar News Network) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive