Bu Blogda Ara

31 Ekim 2018 Çarşamba

ज्यादातर घाटों पर अब भी पसरी है गंदगी, जेल मोड़ तालाब हुआ साफ

{content:

रांची. छठ पूजा को लेकर जेल मोड़ तालाब की सफाई बुधवार से शुरू हुई। तालाब से घास और मरी मछलियों को निकाला गया। दर्जनभर सफाई कर्मी सुबह से ही तालाब की सफाई में जुटे रहे। हालांकि, शहर के दूसरे तालाबों की सफाई अभी भी तेज रफ्तार से नहीं हो रही है। 26 अक्टूबर से मेयर तालाबों का निरीक्षण कर रही हैं। स्थिति यह है कि जिस तालाब में मेयर गईं, वहां सफाई शुरू हो गई। लेकिन उनके जाने के बाद कर्मी भी चले गए। यही कारण है कि छठ घाटों की सफाई पूरी नहीं हो पा रही है।


हरमू नदी की नहीं हो रही सफाई: हरमू नदी को साफ करने में नगर निगम प्रशासन का पूरा कुनबा सालों जुटा रहा। यहां जीर्णोद्धार का काम मार्च-2019 तक पूरा किया जाना है। स्थितियां तो पहले से काफी बेहतर हुई हैं, लेकिन एक बार फिर अनदेखी के कारण नदी में गंदगी का अंबार लगने लगा है। इससे छठ पूजा के दौरान व्रतियों को काफी परेशानी हो सकती है। गंगानगर और विद्यानगर के सैकड़ों लोग इसी पानी में पूजा-अर्चना कर अर्घ्य देंगे।

शहर के सभी छठ घाटों की सफाई पर्व शुरू होने से पूर्व हो जाएगी। हरमू नदी में भी जहां छठ घाट हैं, वहां साफ-सफाई पूरी कराई जाएगी। छठ व्रतियों को अर्घ्य देने में कोई परेशानी नहीं होने देंगे। -आशा लकड़ा, मेयर

हिंदपीढ़ी से मारवाड़ी कॉलेज तक छठ पर सजेंगी सड़कें: एकता नवयुवक पूजा समिति, हिंदपीढ़ी की बैठक में महापर्व छठ धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया है। समिति के सातवीं बार अध्यक्ष बने राहुल सिन्हा चंकी ने बताया है कि छठ के अवसर पर हिंदपीढ़ी सेकंड स्ट्रीट, सेंट्रल स्ट्रीट, माली टोला, थर्ड स्ट्रीट से लेकर मारवाड़ी कॉलेज तक सड़कों की साफ-सफाई की जाएगी। सड़कों की दोनों ओर रंग-बिरंगी रोशनियों से सजाया जाएगा। छठ व्रतियों के लिए रास्ते पर मैट बिछाई जाएगी।

मां भवानी का भव्य जागरण: वहीं, छठ के बाद कार्तिक पूर्णिमा में मां भवानी का भव्य जागरण किया जाएगा। चलंत झांकी प्रदर्शित की जाएगी। चित्रगुप्त पूजा भी परंपरागत ढंग से मनाने का फैसला बैठक में लिया गया। मौके पर प्रशांत कुमार, विशाल कुमार, यश सुरेखा, रवि मालाकार, प्रदीप दास, संदीप भगत, अमरदीप मालाकार, अविनाश कुमार, अशोक कुमार साव, लोकेश वर्मा, शंकर राम, अरुण कुमार बुधिया, संजय पाल, राजेश सिन्हा, मदन साव, रंजीत चाैरसिया, राजेश सुरेखा, प्रकाश साव, ऋषभ सिन्हा आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आसाराम।
, title:Dainik Bhaskar, url: https://ift.tt/2SzeqaV , author: ns.support@dainikbhaskar.com (Dainik Bhaskar) , feed_url: https://ift.tt/1PKwoAf, }

0 yorum:

Yorum Gönder

Popüler Yayınlar

Labels

Blog Archive